3 लाख की रेंज में घर ले जाएं ये 3 धांसू कार, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक की हर बात

अगर तीन लाख की रेंज में कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास 3 शानदार विकल्प हैं।

maruti alto, price

अगर आपके पास ज्यादा बजट नहीं है फिर भी शानदार कार के मालिक बन सकते हैं। आज हम आपको ऐसी ही तीन कारों के बारे में बताएंगे जो 3 लाख रुपये की रेंज में हैं। आइए जानते हैं इन तीनों कार के बारे में।

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti के एंट्री लेवल की Alto को आप 3 लाख के रेंज में खरीद सकते हैं। ऑल्‍टो में 796 cc का इंजन है तो वहीं 47 hp की पावर और 69 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, इंजन की बात करें तो 5-स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्‍स से लैस है। मारुत‍ि की इस कार में सेफ्टी की बात करें तो ड्राइवर साइड एयरबैग है।

मारुत‍ि ऑल्‍टो का माइलेज पेट्रोल इंजन के साथ 22 किलोमीटर प्रत‍ि लीटर से ज्यादा है। इसके अलावा एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर जैसी सुविधा भी बेस वैरिएंट में मौजूद है। वहीं, स्‍पीड अलर्ट सिस्‍टम और ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्‍ट रिमाइंडर जैसी जरूरी चीजें भी बेस वेरियंट से मिलते हैं।

कीमत-शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये है.

Kwid: तीन लाख के रेंज में रेनॉ की चर्चित Kwid भी शामिल है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक रेनो के KWID STD 0.8 की शुरुआती कीमत 2 लाख 99 हजार 800 रुपये है। बेस मॉडल में एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एबीएस और ईबीडी के अलावा सीट बेल्ट रिमांइडर भी मिलेगा। इसमें 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के ऑप्‍शन भी मौजूद हैं।

Datsun REDI-GO: Datsun की इस कार की कीमत भी 3 लाख के रेंज में है। इसमें 0.8-लीटर वाला इंजन 54 ps की पावर और 1.0-लीटर वाला इंजन 68 ps की पावर जेनरेट करता है।Datsun REDI-GO भी 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्‍शन में आती है।