31 लाख खर्च कर पत्‍नी को भेजा कनाडा, पहुंचकर पति से बोली- फोन किया तो केस कर दूंगी

ठगी के इस मामले में युवक ने पत्नी, सास, ससुर, मामा ससुर, मामी सास, ममेरी साली के खिलाफ केस दर्ज करवाया है.

 पंजाब (Punjab) के मोगा (Moga) में एक युवक ने अपनी पत्नी को कनाड़ा (Canada) भेजने के लिए 31 लाख रुपए खर्च कर दिए. युवती तीन दिन दुल्हन बनने के बाद कनाड़ा भी चली गई. कनाड़ा पहुंचते ही इस युवती के तेवर बदल गए. दस दिन बाद जब उसके पति ने फोन किया तो जवाब में पत्नी ने कहा कि उसे दोबारा फोन किया तो वह उसके खिलाफ केस कर देगी. ठगी के इस मामले में युवक ने पत्नी, सास, ससुर, मामा ससुर, मामी सास, ममेरी साली के खिलाफ केस दर्ज करवाया है.

ये है पूरा मामला

इस मामले में पीड़ित युवक ने मोगा के थाना बधनीकलां में 11 मार्च 2020 को लिखित शिकायत दी थी. पुलिस ने मामले में 11 महीने बाद एफआइआर दर्ज की है. देरी से मामला दर्ज करने के बाद भी आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है, जबिक पत्नी को छोड़कर सभी आरोपी देश में ही हैं.पीड़ित देविंदर सिंह गांव दौधर सरकी का रहने वाला है. जांच अधिकारी सहायक थानेदार प्रीतम सिंह का कहना है कि दविंदर सिंह पुत्र गुरसेवक सिंह की शादी लुधियाना के मंडियानी गांव की हरजशनप्रीत कौर पुत्री सुखविंदर सिंह के साथ अगस्त 2018 में जगरांव के दीपक पैलेस में शादी हुई थी.
विज्ञापन
दी गई शिकायत में कहा गया है कि दविंदर के मासी-मासड़ ने उनके गांव मडियाणी की हरजश्नप्रीत कौर के बारे में बताया था कि वह आइलेट्स पास है और स्टडी के लिए विदेश जाना चाहती है. अगर वह उससे शादी करेगा तो वह भी विदेश में सैटल हो जाएगा. उसे शादी से लेकर विदेश भेजने का खर्च उठाना पड़ेगा. इस पर शादी से लेकर देविंदर ने पत्नी को कनाड़ा भेजने के लिए 31 लाख रुपए खर्च कर दिए.

इन पर दर्ज हुआ ठगी का केस
ठगी का शिकार हुए देविंदर ने बताया कि पत्नी को फोन करने के बाद जब वह अपने ससुराल गया तो वहां पर भी उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया. मामले में 11 महीने के बाद पुलिस ने हरजशनप्रीत कौर, उसके पिता सुखविदर सिंह, हरप्रीत कौर पत्नी सुखविदर कौर निवासी गांव मंडिआनी जिला लुधियाना, हरजीत सिंह, सर्बजीत कौर व अमनजोत कौर निवासी आलमगीर पत्ती लखवीर जिला लुधियाना के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है.