35 की उम्र में विधवा हो गई थी ये सबसे खूबसूरत अभिनेत्री, अब मिट गया बॉलीवुड से नामोनिशान

आपको एक ऐसी अभिनेत्री से अवगत कराएंगे. जो भरी जवानी में विधवा हो गए थे पहले तो वह 90 के दशक में जानी-मानी अभिनेत्री माने जाते थे, पर अब के समय में उन्हें कोई नहीं जानता है इसके पीछे कारण है कि 90 के दशक के काफी अभिनेता और अभिनेत्रियों को लोग पूरी तरह से भूल चुके हैं. उनमें से एक यह भी अभिनेत्री रह चुकी है. अगर आप जानना चाहते हैं कि हम किस अभिनेत्री के बारे में बात कर रहे हैं, तो हमारे इस पोस्ट को जानने के लिए पूरा जरूर पढ़ें.

तो आइए जानते हैं उस अभिनेत्री के बारे में विस्तार से:–

दोस्तों, हम जिस अभिनेत्री के बारे में बात कर रहे हैं. वह कोई और नहीं बल्कि “शांतिप्रिया” है .जी हां दोस्तों आपने सही सुना शांतिप्रिया अपने समय के काफी ज्यादा पॉपुलर हीरोइन में से एक थे, पर अभी के समय में इनको कोई जानता तक नहीं है. इसके पीछे का बहुत बड़ा कारण है कि वह भरी जवानी में विधवा हो गई थी और बॉलीवुड की फिल्मों से बेहद दूर हो चुकी है. आपको बता दें कि शांति प्रिया 90 के दशक में अक्षय कुमार के अपोजिट फिल्म “सौगंध” फिल्म से डेब्यू किया था. इनको लोग खासकर “अक्षय कुमार की हीरोइन” के नाम से भी जानते थे.

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले शांति प्रिया तमिल, तेलुगु और ढेर सारी फिल्मों में अभिनय कर चुकी है. उन्होंने हिंदी से ज्यादा साउथ की फिल्मों में काम किया है. अक्षय तो आज बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं पर उनकी हीरोइन कहीं गुमनाम जगह पर खो गई है और गुमनाम जिंदगी जीने पर मजबूर हो गई है.

शांतिप्रिया ने 1994 में “इक्के पे इक्का” मूवी में काम किया था. उसमें उन्हें साल 2011 के बाद में आखिरी बार फिल्म “हेमिल्टन पैलेस” में दिखाई दी थी. शांतिप्रिया ने 1999 में बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ रे से शादी की थी. सिद्धार्थ शाहरुख खान के साथ फिल्म बाजीगर में काम करने के लिए जाने जाते हैं.

शादी के 5 साल बाद 2004 में ही सिद्धार्थ रिका हार्टअटेक्ट में निधन हो गया था और शांति प्रिया जमाने की उम्र में विधवा हो गई थी. अब उनके पति का निधन हुआ तो उस वक्त अक्षय की हीरोइन सिर्फ 35 साल की ही थी बॉलीवुड से गुमनाम होने के बाद वह अपने दोनों बच्चों की परवरिश खुद ही कर रही है.