7 बॉलीवुड के अभिनेता जिन्होंने हॉलीवुड फिल्मों में प्रमुख भूमिकाओं को अस्वीकार कर दिया

1.गोविंदा

दोस्तों गोविंदा को बॉलीवुड में एक बहुत बड़ा नाम है। दोस्तों इन्होंने अवतार जैसी बड़ी फिल्म को ठुकरा दिया। तथा उन्होंने कहा कि इस फिल्म का नाम अवतार इन्होंने ही रखने को सजेस्ट किया था।

2.इरफान खान

दोस्तों इरफान खान बॉलीवुड के एक ऐसे सितारे हैं जिन्होंने फिल्मोें की शानदार सूची के साथ हॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई। इरफान खान को फिल्म जुरासिक पार्क , इन्फर्नो और अमेजिंग स्पाइडर-मैन में हम देख चुके हैं। इन्होंने ऑस्कर में नामांकित फिल्म इंटरस्टेलर में इनको भूमिका मिली थी लेकिन बॉलीवुड की फिल्मों में ब्यस्त होने के कारण इन्हें यह फिल्म ठुकरानी पड़ी।

3.दीपिका पादुकोण

दोस्तों दीपिका पादुकोण की हॉलीवुड फिल्म विन डीजल के साथ 3X द रिटर्न ऑफ एक्सेंडर केज में अभिनय किया। इसके बाद इनको हॉलीवुड की फिल्म फ्यूरियस 7 में हिस्सा बनने का मौका मिला लेकिन उस समय ये शाहरुख खान के साथ हैप्पी न्यू ईयर फिल्म की सुटींग में ब्यस्त थी।

4.नसीरुद्दीन शाह

दोस्तों बॉलीवुड स्टार नसीरुद्दीन शाह ने फिल्मों और थिएटर में अपने सरासर काम के लिए दुनिया भर में अपनी अलग पहचान बनाई हैं। हैरी पॉटर फिल्म में प्रोफेसर एल्बस डंबलडोर की भूमिका इनको मिला था करने के लिए लेकिन इन्होनें कथित तौर पर यह फिल्म करने से मना कर दिया।

5.शाहरुख खान

दोस्तों शाहरुख खान ने अक्सर ऑस्कर जीतने की इच्छा व्यक्त की है। यह सपना उनका पुरा हो सकता, डैनी बॉयल की स्लमडॉग मिलियनेयर में प्रेम कुमार की भूमिका निभाने को मिला लेकिन इन्होंने मना कर दिया तो अनिल कपूर ने किया।

6.ऐश्वर्या राय बच्चन

दोस्तों ऐश्वर्या राय बच्चन एक भारतीय व्यक्तित्व हैं जिनका नाम और प्रसिध्दि सीमाओं से अधिक है। इन्हे 2004 में बार्ड पिट के साथ उच्च पुजारिन ब्रिसिस की भूमिका निभाने को मिला लेकिन इन्होंने ने ठुकरा दिया।

7.रोनित रॉय

दोस्तों रोनित रॉय ने जब जीरो डार्क थर्टी में एक भूमिका को ठुकरा दिया, जब कि यह फिल्म कई ऑस्कर अवार्ड जीते। इस समय रोनित रॉय स्टूडेंट ऑफ द ईयर के सूटिंग में ब्यस्त थे।