9 सीटों वाली यह सस्ती फैमिली कार आ रही है भारत में, इस कार में जगह की नही है कोई कमी

किआ मोटर्स ने भारत में अपनी दूसरी कार ग्रैंड कार्निवाल के लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। भारत में यह कार 5 फरवरी 2020 को लॉन्च होने वाली है। इस कार की खास बात यह है कि इसे 7,8 और 9 सीटों के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा। ये एक प्रीमियम फैमिली कार होगी जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 18 से 22 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है।
लॉन्च होने के बाद इस कार का सीधा मुकाबला मुख्य रूप से टोयोटा इंनोवा क्रिस्टा से होना है। यह कार 2.2 लीटर के डीजल इंजन से लैस होगी जो अधिकतम 197 बीएचपी का पावर 440 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान कर पाने में सक्षम है। इंजन संचालन के लिए इस कार में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिलेगा।
कार के एक्सटीरियर की बात करें तो यह कार स्लाइड होने वाले डोर से लैस होगी, जिससे यात्रियों को बाहर निकलने या अंदर जाने में कोई परेशानी नही होगी। 18 इंच के खूबसूरत एलाय व्हील के साथ यह कार एलईडी टेल लाइट से भी लैस होगी। वही बात करें कार के इंटीरियर की तो इसमें 10 इंच के टच स्क्रीन सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले दोनों देखने को मिलेंगे।
दो बड़े सनरूफ के साथ इस कार में पीछे बैठे यात्रियों के लिए भी टच स्क्रीन की सुविधा देखने को मिलेगी। आपको बता दें कि ग्रैंड कार्निवाल भारत में किआ मोटर्स की दूसरी कार है। इससे पहले कंपनी सेल्टोस एसयूवी को भारत में लॉन्च कर चुकी है।