Airtel ने ₹379 में 84 दिनों के लिए दे दिया ये सब कुछ, अब जियो कंपनी की बढ़ा दी मुश्किलें

एयरटेल कंपनी लगभग पिछले 30 सालों से टेलीकॉम मार्केट में अपनी पकड़ बनाए हुए हैं. इतने सालों के लंबे सफर में एयरटेल कंपनी ने कई सारे उतार-चढ़ाव देखे हैं. एयरटेल कंपनी ने इन उतार-चढ़ाव ओं का डटकर सामना किया है तथा आज भी एयरटेल कंपनी चट्टान की तरह खड़ी दिखाई देती है. जब 2016 में जियो कंपनी ने टेलीकॉम मार्केट में कदम रखा था तो एयरटेल की मार्केट बुरी तरह से खराब हुई थी. जिसके पीछे का कारण साफ था क्योंकि जियो कंपनी ने 4G इंटरनेट के साथ मार्केट में एंट्री की थी.

अब ₹379 में मिलेगा ये सब कुछ…

उस समय टेलीकॉम मार्केट में एयरटेल के पास 4G इंटरनेट की सेवाएं उपलब्ध नहीं थीं. बावजूद इसके एयरटेल कंपनी ने थोड़ी ही समय में 4G इंटरनेट की सेवाएं उपलब्ध करवाकर, किफायती कीमत में जियो को चुनौती देने शुरू कर दिया था. एयरटेल ग्राहकों के लिए खुशी की बात यह है कि अब एयरटेल कंपनी द्वारा 379 रुपए वाला नया प्लान उपलब्ध करवा दिया है. जिसमें एयरटेल ग्राहकों को 84 दिनों तक डाटा तथा वॉइस कॉलिंग की अनलिमिटेड सेवाएं मिल जाएंगी. चलिये विस्तार से जानते हैं कि अब एयरटेल कंपनी द्वारा 379 रुपए में क्या कुछ दिया जाएगा.

अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग तथा डाटा

एयरटेल ग्राहकों को ₹379 के रिचार्ज में 84 दिनों तक सभी नंबरों पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सेवाएं उपलब्ध करवा दी जाएंगी. एयरटेल कंपनी के इस ऑफर में ग्राहकों को 84 दिनों तक 90 एसएमएस बिल्कुल फ्री में उपलब्ध करवा दिए जाएंगे. जिसका इस्तेमाल एयरटेल ग्राहक लोकल तथा एसटीडी सभी नेटवर्क ऑपरेटर पर एस एम एस करने के लिए कर सकते हैं. ना सिर्फ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बल्कि इस ऑफर में 84 दिनों तक 6 जीबी 4G स्पीड डाटा भी उपलब्ध करवाया जाएगा.

बढ़ा दी जियो कंपनी की मुश्किलें

एयरटेल कंपनी के इस ऑफर की वजह से जियो के ग्राहक भी एयरटेल की ओर आकर्षित होते दिखाई दे रहे हैं. जिसके पीछे का कारण यह है कि जियो कंपनी द्वारा सभी नंबरों पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सेवाएं नहीं दी जा रही हैंं. लेकिन एयरटेल कंपनी ने किफायती कीमत में सभी नंबरों पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डाटा उपलब्ध करवाकर जियो कंपनी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मतलब साफ है कि अब एयरटेल ग्राहक 379 रुपए में 84 दिनों तक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डाटा का आनंद भी उठा सकते हैं.