Bajaj ने लॉन्च किया बिना पेट्रोल और डीजल से चलने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत है इतनी

अगर आप भी अपने लिए कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते है और आपकी बजट कम है तो आज हम आपको आपके बजट के हिसाब से सस्ता और बढ़िया एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है. जो प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग करने के इच्छुक हैं, आपको बता दे कि भारत में बजाज ऑटो ने अपने आइकॉनिक स्कूटर ‘चेतक’ को फिर से नये अवतार में पेश किया है। बजाज का यह पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। आइये तो जानते हैं इसकी खासियत के बारे में

घर में भी कर सकेंगे चार्ज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत यह है की इसे घर पर ही चार्ज कर सकते है कंपनी का इस स्कूटर के लिए स्वैपिंग स्टेशन लगाने की कोई योजना नहीं है। इसके लिए आप बायर्स होम चार्जिंग स्टेशन का ऑप्शन चुन सकते हैं।

95 किलोमीटर की माइलेज होगी रेंज

नए चेतक में दो ड्राइव मोड्स (eco, sport) दिए गए हैं। इको मोड में यह 95 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगा। वहीं, स्पोर्ट मोड में यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देगा। बजाज ने इस स्कूटर में कई सारे प्रीमियम फीचर्स भी शमिल किये हैं। इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्पीडोमीटर लगा है. जिसमें कई तरह ही जानकारियां देखने को मिलती हैं। आपकी बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में की-लेस इग्निशन है और यह एप के जरिए फुली कनेक्टेड होगा। स्कूटर के फ्रंट में हेडलैंप्स के करीब एक ओवल LED स्ट्रिप दी गई है। ग्राहकों के लिए कंपनी ने इसे छह रंगों में उतारा है।

फिक्स्ड टाइप बैटरी

इस नए स्कूटर में लगी बैटरी फिक्स्ड टाइप होगी, जो कि पोर्टेबल नहीं है। कंपनी ने इसमें Li-Ion बैटरी का इस्तेमाल किया है। जिसे स्टैंडर्ड 5-15 amp आउटलेट से चार्ज किया जा सकेगा। ग्राहक होम चार्जिंग स्टेशन का भी ऑप्शन चुन सकते हैं।

कीमत

सोर्स के मुताबिक बजाज का यह नया स्कूटर काफी एडवांस्ड होगा लिहाजा इसकी कीमत भी ज्यादा होगी, माना जा रहा है कि कंपनी इसे एक लाख रुपये की कीमत में उतार सकती है, यह कीमत ऑन-रोड होगी।