Box Office: पिछले 4 सप्ताह में रिलीज हुई 10 फिल्में, जिसमें 2 हिट, 5 फ्लॉप और 3 ब्लॉकबस्टर

बात करने वाले हैं पिछले 4 हफ्ते में रिलीज हुई उन 10 बड़ी फिल्मों के बारे में जिसमें कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार परफॉर्मेंस किया तो कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरे तो चलिए देखते हैं।

1. बाला

आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर और यामी गौतम स्टारर यह फिल्म 8 नवंबर को रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी दिलचस्प और दमदार होने की वजह से यह फिल्म देखने के लिए भारी-भरकम दर्शक सिनेमाघरों तक पहुंचे। सिर्फ 25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने अब तक 163 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है।

2. बाईपास रोड

नमन नितिन मुकेश द्वारा निर्देशित और नील नितिन मुकेश अभिनीत यह फिल्म के लिए फ्लॉप शब्द भी कम है क्योंकि इस फिल्म का बजट 20 करोड़ की थी वहीं फिल्म ने पूरी दुनिया से 1.16 करोड़ की कमाई की। जिससे 8 नवंबर को रिलीज हुई यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई।

3. सेटेलाइट शंकर

2015 की फिल्म हीरो से बॉलीवुड में कदम रखने वाले सूरज पंचोली लगभग 4 साल के बाद उम्मीदों के साथ फिल्म सेटेलाइट शंकर लेकर आए। लेकिन इस फिल्म की कहानी भी घिसी पिटी थी जिसकी वजह से दर्शक इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों तक नहीं पहुंचे और 30 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 1 करोड़ की कलेक्शन की और फिल्म फ्लॉप घोषित कर दी गई।

4. मरजावां

15 नवंबर को रिलीज हुई लव स्टोरी और एक्शन से भरपूर मसाला फिल्म मरजावां से दर्शकों को बेहद उम्मीदें थी। क्योंकि इस फिल्म में रितेश देशमुख विलेन के रूप में नजर आए थे जिसे देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित थे। हालांकि 50 करोड़ में बनी यह फिल्म भी कुछ खास कमाई नहीं कर पाई। इस फिल्म ने अब तक वर्ल्ड वाइड 61 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है जबकि फिल्म का बजट 50 करोड़ की मानी जा रही है इसलिए यह फिल्म हिट साबित हुई है।

5. मोतीचूर चकनाचूर

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अथिया शेट्टी स्टारर यह फिल्म 15 नवंबर को रिलीज हुई थी। यह रोमांटिक और कॉमेडी से भरपूर फिल्म थी जो कि देबामित्रा बिस्वाल के निर्देशन में बनी थी। हालांकि इस फिल्म का बजट भी 20 करोड़ की थी लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर 2.80 करोड़ की कमाई कर बुरी तरह फ्लॉप हुई।

6. पागलपंती

अनीस बज़्मी द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार द्वारा निर्मित यह मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म 22 नवंबर को रिलीज हुई थी। फिल्म में सुपरस्टार जॉन अब्राहम लीड रोल में नजर आए थे जो कि कॉमेडी के सबसे बड़े मास्टर कहलाते हैं। हालांकि यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई। फिल्म का बजट 65 करोड़ की है वहीं फिल्म ने अब तक 36.11 करोड़ की बिजनेस की है।

7. चार्लीज एंजेल्स

एक्शन और कॉमेडी से भरपूर यह हॉलीवुड फिल्म 15 नवंबर को रिलीज हुई थी। यह फिल्म देखने के लिए फैंस काफी बेचैन थे क्योंकि यह ‘चार्लीज एंजेल’ फिल्म सीरीज का तीसरा पार्ट था जिसमें एक बार फिर से क्रिस्टन स्टीवर्ट, नाओमी स्कॉट और एला बलिंस्का जैसे कलाकार अपनी एक्टिंग और एक्शन की कलाबाजी से दर्शकों का दिल जीतने आए लेकिन $55 मिलियन के बजट में बनी यह फिल्म अब तक 45.4 मिलियन की ही कमाई कर सकी है जिससे यह फिल्म फ्लॉप घोषित कर दी गई।

8. फ्रोजन 2

क्रिस बक और जेनिफर ली के निर्देशन में बनी यह फिल्म 22 नवंबर को रिलीज हुई थी। यह एनिमेटेड फिल्म थी जिसे भारत में तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषा में रिलीज की गई। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था इस फिल्म का बजट लगभग $250 मिलियन से ज्यादा की थी लेकिन फिल्म ने 3 दिनों में ही $430 मिलियन की कमाई कर दिखाई जिससे यह फिल्म बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई है।

9. नाइव्स आउट

क्रिस इवांस उर्फ कैप्टन अमेरिका और डैनियल क्रेग उर्फ जेम्स बॉन्ड जैसे 2 बड़े कलाकारों से सजी यह फिल्म 29 नवंबर को रिलीज हुई है। फिल्म भारत में अंग्रेजी भाषा में रिलीज हुई लेकिन फिल्म को देखने के लिए भारत में भी कई फैंस सिनेमाघरों तक पहुंचे। यह एक मिस्ट्री और थ्रिलर से भरपूर फिल्म हैं जिसे $40 मिलियन के बजट के साथ पूरे दुनिया में रिलीज किया गया वहीं फिल्म ने पहले ही दिन $14.9 मिलियन से ओपनिंग की जिससे पता चलता है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है।

10. कमांडो 3

29 नवंबर को पूरी दुनिया में रिलीज हुई यह फिल्म फैंस को काफी पसंद आ रही है। फिल्म को भारत में 2456 स्क्रीन में मिली तो वहीं ओवरसीज में 283 स्क्रीन मिली है कुल मिलाकर इस फिल्म को वर्ल्ड वाइड 2739 स्क्रीन में रिलीज किया गया है। फिल्म को देखने के लिए पहले ही दिन भारी भरकम दर्शक सिनेमाघरों तक पहुंचे और इसीलिए यह फिल्म पहले दिन वेबसाइट zeebiz.com के मुताबिक 5 करोड़ की ओपनिंग कर पाई है वहीं फिल्म का बजट 40 करोड़ की मानी जा रही है जिससे यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हो रही है।