CM कुर्सी पर खींचतान के बीच बोली शिवसेना- महाराष्ट्र की कुंडली तो हम ही बनाएंगे

कुर्सी पर खींचतान के बीच बोली शिवसेना- महाराष्ट्र की कुंडली तो हम ही बनाएंगे
  • शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का बीजेपी पर हमला
  • महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर मंथन है जारी

महराष्ट्र में सत्ता की कुर्सी को लेकर मचे घमासान के बीच शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर फिर निशाना साधा है. शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र की कुंडली तो हम ही बनाएंगे. कुंडली में कौन सा ग्रह कहां रखना है और कौन से तारे जमीन पर उतारने हैं, किस तारे को चमक देनी है, इतनी ताकत आज भी शिव सेना के पास है.

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना और बीजेपी में मंथन जारी है. दोनों ही पार्टियों की ओर से जमकर बयानबाजी भी हो रही है.  बीते दिनों शिवसेना नेता संजय राउत ने बयान दिया था कि भारतीय जनता पार्टी को 50-50 फॉर्मूले का वादा निभाना चाहिए और गठबंधन धर्म निभाना चाहिए. इसी दौरान संजय राउत ने कहा था कि शिवसेना के पास कई विकल्प हैं, लेकिन हम उनपर विचार नहीं करना चाहते हैं.

इससे पहले बीजेपी के सांसद संजय काकडे ने कहा था कि शिवसेना के करीब 45 सांसद बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाना चाहते हैं. ऐसे में उन्हें अपने फैसले पर सोचना चाहिए. उन्होंने कहा था कि शिवसेना के मंत्रियों को सरकार में रहने की आदत हो गई है.

सुनील मुनगंटीवार ने क्या कहा

जुबानी जंग के बीच बुधवार को बीजेपी नेता सुनील मुनगंटीवार ने बयान दिया कि अगर शिवसेना, कांग्रेस या एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाती है तो ये विपरित बुद्धि जैसा होगा. महाराष्ट्र बीजेपी के नेता सुनील मुनगंटीवार ने कहा कि इस तरह का मनमुटाव पहले भी देखा जा चुका है. हम पहले भी साथ रहे हैं, वापस साथ में आए हैं. जो जनादेश मिला है, वह भाजपा-शिवसेना युक्ति को मिला है.

फडणवीस बोले- बीजेपी और शिवसेना की बनेगी सरकार

बुधवार को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वह पीएम मोदी और अमित शाह का शुक्रिया अदा करते हैं. 2014 और 2019 में हमने फ्रंटफुट पर चुनाव लड़ा और जीता भी. उन्होंने कहा कि जो भी अफवाहें हैं उनपर ध्यान नहीं देना चाहिए, भाजपा और शिवसेना मिलकर सरकार बनाएंगे. शिवसेना की कुछ डिमांड हैं, उन्हें सुलझा लिया जाएगा. फडणवीस ने अपने भाषण में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का भी शुक्रिया अदा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार हमने कुछ निर्दलीयों का भी समर्थन लिया है.