26 जनवरी को मोबाइल गेम लवर्स को मिलेगी सौगात, लांच हो रहा है ये धांसू गेम

PUBG Mobile India (पबजी मोबाइल इंडिया) का भारत में सबसे बड़ा राइवलरी गेम FAUG अब से कुछ ही दिनों में भारत में लॉन्च (PUBG Mobile vs FAUG)  होने वाला है। FAUG के भारत में लॉन्च होने में अब महज 7 दिन बचे हैं। FAUG गेम को भारत में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस (रिपब्लिक डे) के दिवस पर लॉन्च किया जाएगा। इस बारे में पहले ही ऑफिशियल तौर पर जानकारी दी गई है। इसको लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। 

पबजी मोबाइल भारत में FAU-G गेम से पहले एंट्री कर सकता है, यह तो अब असंभव है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अभी तक ग्राउंड लेवल पर इसको लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। इसको लेकर हमने पहले ही आपको अपनी रिपोर्ट में बता दिया है। PUBG Mobile को पिछले साल भारत में सितंबर में 117 चाइनीज ऐप्स के साथ बैन कर दिया गया था। तभी से डेवलपर्स इसे भारत में फिर से लॉन्च करने की कोशिशों में लगे हुए हैं। 
 
Google Play पर गेम के डिस्क्रिप्शन के मुताबिक , FAU-G (फौजी) असल दुनिया की घटनाओं से प्रेरित है और “भारत की सीमाओं की रक्षा करने वालों के जीवन के रोमांच को दर्शाता है।” अक्टूबर में रिलीज किए गए पहले ट्रेलर ने गेम की थीम को दिखाया था और कंपनी के को-फाउंडर विशाल गोंडल ने कहा था कि पहला स्तर गलवान वैली पर आधारित है। FAU-G गेम को NCore गेम्स ने डेवलप किया है।       

PUBG  के राइवलरी FAUG को बेंगलुरु-बेस्ड nCore Games द्वारा डेवलप किया गया है। यह गेम दिसंबर की शुरुआत से Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है। FAU-G ने प्री-रजिस्ट्रेशन में ही रिकॉर्ड हासिल कर लिया था। कंपनी ने प्री-रजिस्ट्रेशन के महज 24 घंटों के अंदर 10.6 लाख रजिस्ट्रेशन हासिल कर लिए थे।