Honda ने इन जबरदस्त फीचर्स के साथ नया Activa 6G किया लॉन्च, जानें कीमत के बारे में…

नया होंडा एक्टिवा 6जी हुआ लॉन्चमुंबई. देश के सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर होंडा एक्टिवा का नया मॉडल लॉन्च हो गया है. लंबे इंतजार के बाद होंडा ने इस स्कूटर का नया अवतार Activa 6G लॉन्च किया है. कंपनी ने एक्टिवा 6जी के दो वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड और डीलक्स पेश किए हैं. एक्टिवा 6जी के स्टैंडर्ड वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 63,912 रुपए रखी गई है, जब कि इसके डीलक्स वेरिएंट का एक्स-शोरूम प्राइस 65,412 रुपए रखा गया है. बीएस-4 एक्टिवा के मुकाबले इस नए बीएस-6 स्कूटर का दाम करीब आठ हजार रुपए ज्यादा है. होंडा एक्टिवा 6जी (activa 6g) का इंजन पहले से और बेहतर किया गया है. लेकिन इसकी पावर में मामूली सी कमी देखने को मिली है.
नए होंडा एक्टिवा (Honda Activa 6G) 109.19 cc के साथ सिंगल सिलेंडर इंजन में लॉन्च हुआ. इसका इंजन 7.7bhp की पावर और 8.79Nm का टॉर्क जनरेट करता है. पावर के मामले में ये बीएस-4 मॉडल से 0.3bhp कम है. साथ ही इस इंजन में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नालॉजी भी गई है.
बेहतर माइलेज
हालांकि माइलेज के मामले में स्कूटर पहले से बेहतर हुआ है. नया Activa 6G आपको पुराने मॉडल के मुकाबले करीब 10 फीसदी बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी देगा और ये पहले से ज्यादा स्मूथ भी है. एक्टिवा 6जी छह कलर (blue, red, grey, black, yellow और white) में उपलब्ध है.
खास फीचर्स
फीचर्स के मामले में भी होंडा ने एक्टिवा के नए मॉडल में काफी कुछ दिया है. इसमें एसीजी साइलेंट स्टार्टर मोटर, फ्यूल इंजेक्शन, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, नया एक्सटर्नल फ्यूल कैप, नई ईएसपी टेक्नॉलजी, डुअल फंक्शन स्विच, मल्टीफंक्शनल स्विच गियर जैसे फीचर्स मिलेंगे. होंडा इस नए स्कूटर पर छह साल की वारंटी दे रही है. स्कूटर की बुकिंग्स जल्द शुरू होगी और इसकी डिलीवरी 1 फरवरी, 2020 से शुरू की जाएगी.
ब्रेक्स
होंडा ने ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने और राइडर की सेफ्टी के लिए एक्टिवा 6जी में भी पहले के कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया है.