IB में निकली वैंकेसी, जल्दी करें आवेदन

LatestNews1: देश की सुरक्षा के लिए बने संस्थानों में से एक इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर देश के युवा बेरोजगारों के पास आया है। जो लोग खुफिया विभाग में काम करना चाहते हैं उनको 19 अगस्त 2020 से आवेदन करना होगा।

इन पदों के लिए होगी भर्ती
इंटेलिजेंस ब्यूरो में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है जिनमें असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर- I/एग्जिक्यूटिव, असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर- II/एग्जीक्यूटिव, डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर, जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर- I/एग्जीक्यूटिव, जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर (ग्रेड I और II), सिक्योरिटी ऑफिसर, डिप्टी डायरेक्टर, सीनियर रिसर्च ऑफिसर, पुस्तकालय और सूचना अधिकारी, पर्सनल असिस्टेंट, रिसर्च असिस्टेंट, महिला स्टाफ नर्स, केयरटेकर, सिक्योरिटी असिस्टेंट और हलवाई-सह-कुक शामिल है.

आपको बता दें कि आई बी में इस बार 292 पदों के लिए वेकेंसी निकाली गई है। इसी के साथ ही उम्मीदवार को 19 अगस्त से पहले केवल ऑफलाइन ही आवेदन करना होगा। इस वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष है।

वहीं यदि शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को पोस्टग्रेजुएश्न, ग्रेजुएशन, 12 वीं या फिर 10वीं पास की डिग्री होनी चाहिए।

सैलरी की बात की जाए तो चयनित उम्मीदवारों को 5200 से 151000 रूपए प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी।

इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारियां आप रोजगार समाचार में भी देख सकते हैं।