अगर आप के पास भी है जियो की सिम तो हो जाइए सावधान, कंपनी ने किया ये बड़ा दावा

लेटेस्ट न्यूज1 लोगों के पास रिलायंस जिओ का कनेक्शन है उनके लिए कंपनी की तरफ से एक बुरी खबर आ रही है, जियो ने एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है कि जिओ सिम के उपभोक्ताओं को साइबर हमले का सामना करना पड़ सकता है हैकर्स ने एक्स हेल्पर नाम के एक वायरस को एक्टिवेट किया है जो यूजर के डिवाइस में वायरस वाले एप्स डाउनलोड करता है और वहां पर ऐड दिखाता है इससे यूजर्स के पर्सनल डाटा को खतरा हो सकता है.

साड़ी पहनकर फुटबॉल खेलते दिखाई दी भारतीय खिलाड़ी की पत्नी, तस्वीरों से नहीं हटा पाओगे नजर

कंपनी ने अपने बयान में कहा

कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि हालांकि एक्स हेल्पर  गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन यह थर्ड पार्टी ऐप स्टोर्स पर उपलब्ध है और वहां से यूजर्स के फोन में इंस्टॉल हो सकता है. जियो यूजर्स को कंपनी ने सिक्योरिटी सलाह देते हुए कहा है कि कोई भी यूजर अपने फोन में अनजान ऐप को इंस्टॉल ना करें और किसी भी थर्ड पार्टी ऐप स्टोर से एप्स को इंस्टॉल ना करें यदि ऐप इंस्टॉल करनी है तो गूगल प्ले स्टोर या रिलायबल सोर्स से ही ऐप स्टोर करें.

₹10,000 की कीमत में सबसे धांसू है ये 5 स्मार्टफोन, लोगों की है पहली पसंद

ऐसे काम करता है एक्स हेल्पर

हैकर्स इस वायरस वाले ऐप के जरिए यूजर्स की फोन मेमोरी को करप्ट कर देते हैं और यूजर के डिवाइस का सारा कमान अपने हाथों में ले लेते हैं, इससे यूजर्स के पर्सनल डाटा के लोस होने का डर है।

अनइंस्टाल करने पर भी नहीं होगा फायदा

कंपनी ने अपने बयान में कहा की यूजर के डिवाइस में एक बार इंस्टाल हो जाने के बाद यदि यूजर इसे अनइंस्टाल भी कर देता है तो भी कोई फायदा नहीं है, यह अपने आप ऑटो डाउनलोड होकर डिवाइस को करप्ट कर देता है, इसी के साथ कंपनी ने बताया की यह वायरस अब तक 45 हजार से ज्यादा डिवाइसेज का नुकसान पहुँचा चुका है।

छोटे कपड़े पहनकर रिक्शा में बैठी नजर आई यह मशहूर अभिनेत्री, तस्वीरें देखकर चौंक जाएंगे