IND A vs SA A: रोमांचक मैच में द. अफ्रीका ने भारत को 4 रन से रौंदा, शिखर की पारी गई बेकार

इंडिया A और साउथ अफ्रीका A के बीच चौथा वनडे मैच तिरुवंतपुरम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। जहां दक्षिण अफ्रीका ए टीम ने भारतीय ए टीम को रोमांचक मैच में 4 रनों से हरा दिया है। हालांकि इंडिया ए ने सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बनाई हुई है।

इंडिया-A की टीम के कप्तान श्रेयस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।बारिश से बाधित मैच को 25-25 ओवर कर दिया गया। डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार भारत को जीत के लिए 25 ओवर में 193 रन चाहिए थे। भारतीय ए टीम निर्धारित 20 ओवर में 188 रन बना पाई।

मैन ऑफ द मैच

एनरिच नोर्तजे को मैन ऑफ द मैच के ख़िताब से नवाज़ा गया , जहाँ उन्होंने 5 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से हेंड्रिक्स ने 70 गेंदो का सामना करते हुए नाबाद 60 रन बनाए। बावुमा ने 39 गेंदो में 28 रन बनाए। भारत की ओर से राहुल ने 5 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट चटकाए।

भारत ए की बल्लेबाज़ी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-A की टीम के लिए शिखर धवन और शुभमन गिल ने बतौर ओपनर पारी की शुरूआत की।

गिल ने 9 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए , जिसमें 2 चौके शामिल रहे।

शिखर धवन ने संभलकर खेलते हुए 43 गेंदो में शानदार 53 रन की पारी खेली जहाँ उन्होंने 8 चौके जड़े।धवन के आउट जाने के बाद श्रेयस (26 ), प्रशांत (26 ) शिवम् (31) ने पारी को संभाला।

21वें ओवर में भारतीय टीम को झटका लगा, जब एक ओवर के अंदर ही दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज़ एनरिच ने शिवम और श्रेयस को आउट कर मैच का रुख बदल दिया।

22वें ओवर में सिपमला ने कहर बरपाते हुए संजु सैमसन (1) तथा नितीश राणा को (1) रन पर आउट कर भारतीय टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया और इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की ।दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिच नोर्तजे , मार्को तथा सिपामला ने तीन-तीन विकेट चटकाए। भारत पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से आगे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *