IND-NZ: 10 विकेट से हारने के बाद भड़के कप्तान कोहली, इसे बता दिया हार का असली जिम्मेदार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हरा दिया है। दरसअल आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 165 रन बनाए थे। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 348 रन बनाये। जिसमे उनकी तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 89 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं इस तरह न्यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 183 रनों की बढ़त मिली।
जिसके बाद भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी खेली। जिसमे भारतीय टीम 191 रन बनाकर आलआउट हो गयी। जिससे न्यूजीलैंड को यह मैच जीतने के लिए 9 रनों का लक्ष्य मिला। जहां न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को बिना विकेट खोये हासिल कर लिया। इस तरह न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट 10 विकेट से जीत लिया है।
वहीं पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से हारने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा बयान दिया है। दरसअल न्यूज़ीलैंड से 10 विकेट से हारने के बाद विराट कोहली ने कहा कि, पहले दिन टॉस बहुत ही महत्वपूर्ण निकला। लेकिन एक ही समय में हम एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में प्रतिस्पर्धी होने पर बहुत गर्व करते हैं और हम सिर्फ प्रतिस्पर्धी नहीं थे। मुझे नहीं लगता कि हमने उनके गेंदबाजों को पर्याप्त दबाव में रखा। क्योंकि 220-230 से अधिक कुछ भी होता तो हम एक अलग भाषा में बात कर रहे होते। यहां तक ​​कि अगर आप उस स्कोर को प्राप्त करते हैं तो घाटा बहुत कम दिखता है और अंतिम तीन विकेट सस्ते में लेते हैं।
विराट कोहली ने आगे हार का कारण बताते हुए कहा कि, पहली पारी ने वास्तव में खेल में हमें पीछे छोड़ दिया और बढ़त ने हमें दबाव में ला दिया। एक गेंदबाजी समूह के रूप में, हम लंबे समय तक अच्छे चैनलों की गेंदबाजी में काफी प्रतिस्पर्धी रहे हैं। लेकिन लगभग 7 विकेट तक हम बहुत अच्छे थे। लेकिन जब विकेट बेहतर हुआ उन आखिरी 3 विकेट और 120 रनों ने हमें चोट पहुंचाई और हमें खेल से बाहर कर दिया। कुल मिलाकर, हमने एक अच्छा प्रयास किया लेकिन फिर भी अधिक अनुशासित हो सकते हैं।