IND-SA:वनडे टीम के चयन के बाद उठे ये 4 बड़े सवाल, नंबर-4 सवाल है सबसे गंभीर,आप होंगे हैरान

बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने जा रही 3 मैच की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार की चोट के बाद वापसी हुई है। इसके अलावा युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को भी टीम में मौका मिला है। वहीं न्यूज़ीलैंड दौरे की वनडे टीम में शामिल रहे केदार जाधव, मयंक अग्रवाल, शिवम दुबे, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका नहीं दिया गया है।
वनडे टीम – शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिलइस टीम चयन के बाद कुछ अहम सवाल उठे हैं, जिनके बारे में आगे बात की गई है।

नंबर-1

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस सीरीज के लिए चोट से उबर नहीं पाए हैं, जिस वजह से उन्हें नहीं चुना गया है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने रोहित की फिटनेस को लेकर चिंता का सवाल खड़ा हो गया है।

नंबर-2

घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बना चुके सूर्यकुमार यादव को एक बार फिर से नजरअंदाज कर दिया गया है। इस बार केदार जाधव को बाहर कर दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद मध्यक्रम में सूर्यकुमार को नहीं शामिल करना समझ के परे है।

नंबर-3

वनडे टीम से शिवम दुबे और मयंक अग्रवाल जैसे युवा खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है, जबकि केदार जाधव की भी छुट्टी हो गई है। ऐसे में इन तीनों खिलाड़ियों के भविष्य का सवाल भी अहम हो गया है।

नंबर-4

भारतीय वनडे टीम के ऐलान में इतनी देरी को लेकर बीसीसीआई पर सवाल उठे हैं। भारत को 12 मार्च से पहला वनडे खेलना है, और ऐसे में टीम चयन में इतनी देरी से काफी समस्या हो सकती है।