INDvSA, 2nd test: पुणे में जीतते ही टीम इंडिया रच देगी इतिहास, बनाएगी ये खास वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। भारत की नजरें इस मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी। अगर भारतीय टीम इस मैच को जीत जाती है, तो एक ख़ास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेगी। यह एक ऐसा रिकॉर्ड है जो आज तक कोई भी टीम नहीं बना पाई है। 

mohammed shami and virat kohli

भारत लगातार 11 घरेलू सीरीज जीत का बना सकती है रिकॉर्ड
भारतीय टीम लगातार 11 घरेलू सीरीज जीत का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है। दरअसल, साल 2013 से भारतीय टीम लगातार अपने घर पर टेस्ट सीरीज जीत रही है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को साल 2013 में टेस्ट सीरीज में हराया था और इसके बाद से लगातार 10 टेस्ट सीरीज अपने घर में जीत चुका है।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज को 2 बार, अन्य को 1 बार हरा चुका है भारत
साल 2013 से लेकर अब तक भारत ने बांग्लादेश, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम को 1-1 बार अपने घर में टेस्ट सीरीज हराई है। वहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज को 2-2 बार अपने घर पर टेस्ट सीरीज में मात दी है। भारतीय टीम का यह जीत का क्रम 2013 से अब तक बना हुआ है। अंतिम बार भारत को उसी की धरती पर इंग्लैंड की टीम ने साल 2012 में हराया था। तब एलिस्टर कुक की टीम ने भारत को उसी की धरती पर 2-1 से टेस्ट सीरीज में पटखनी दी थी।

भारत के पास ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका
भारत अगर पुणे टेस्ट मैच में जीत हासिल करता है, तो भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का एक ख़ास रिकॉर्ड तोड़ देगी। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया अपने घर पर लगातार 10 सीरीज जीता हुआ है, लेकिन भारत के पास 11 सीरीज जीतने का मौका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *