INDVSBAN 2ND T20I: भारत ने लिया दिल्ली की हार का बदला, बांग्लादेश को राजकोट में रौंदा

INDvsBAN 2nd T20I: भारत ने लिया दिल्ली की हार का बदला, बांग्लादेश को राजकोट में रौंदा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 43 गेंद पर 85 रन की बेहतरीन पारी खेली.

India vs Bangladesh: मेजबान भारत ने बांग्लादेश से दूसरा टी20 मैच 16वें ओवर में ही जीत लिया. उसने ज्यादा विकेट भी नहीं गंवाए. 

 मेजबान भारत ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की धमाकेदार पारी की बदौलत बांग्लादेश को दूसरे टी20 मैच में करारी शिकस्त दी. टीम इंडिया (Team India) ने गुरुवार को खेले गए इस मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही उसने बांग्लादेश (Bangladesh) से पहले टी20 मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया है. इतना ही नहीं, उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर ली है. बांग्लादेश ने भारत को पहले टी20 मैच में सात विकेट से हराया था.

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दूसरा टी20 मैच राजकोट में खेला गया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बैटिंग करने को कहा. बांग्लादेश की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 153 रन ही बना सकी. भारतीय टीम ने इसके जवाब में महज 15.4 ओवर में 2 विकेट पर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया. (देखें स्कोरकार्ड). तीसरा टी20 मैच रविवार (10 नवंबर) को खेला जाएगा.

भारत की सबसे बड़ी जीत 
यह भारत की गेंद बाकी रहने के लिहाज से बांग्लादेश पर सबसे बड़ी जीत है. भारत ने यह मैच 26 गेंद बाकी रहते ही जीत लिया. इससे पहले यह रिकॉर्ड सिर्फ नौ गेंदों के अंतर का था. उसने 2014 में इस अंतर से बांग्लादेश को हराया था. भारत ने बांग्लादेश को आठ विकेट से तीसरी बार हराया है. 

रोहित शर्मा रहे जीत के हीरो
भारत की जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे. उन्होंने 43 गेंद पर 85 रन की बेहतरीन पारी खेली. रोहित शर्मा का यहां 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच है. उन्होंने इस खास लम्हे का जश्न धमाकेदार बैटिंग करके मनाया. रोहित ने अपनी पारी में छह चौके और इतने ही छक्के जमाए. यह उनका 18वां अर्धशतक है. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

118 रन की ओपनिंग साझेदारी
कप्तान रोहित शर्मा ने साथी ओपनर शिखर धवन के साथ मिलकर भारत को तूफानी शुरुआत दी. इन दोनों ने महज 10.5 ओवर में 118 रन की साझेदारी कर भारत की जीत सुनिश्चित की. इस स्कोर पर शिखर धवन अमीनुल इस्लाम की गेंद पर आगे निकलकर खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए. उन्होंने 27 गेंद पर 31 रन बनाए. इसमें चार चौके शामिल हैं. 

बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत 
इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने छह विकेट पर 153 रन बनाए. ओपनर मोहम्मद नईम (36) और लिटन दास (29) ने 60 रन की ओपनिंग साझेदारी कर बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दी. बांग्लादेश के बाकी बल्लेबाज इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और जल्दी-जल्दी आउट हो गए. सौम्य सरकार और महमूदुल्लाह ने 30-30 रन बनाकर टीम को 150 के पार पहुंचने में मदद की. लेकिन यह स्कोर भारतीय टीम के सामने बेहद छोटा साबित हुआ. भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक दो विकेट लिए. दीपक चाहर, खलील अहमद और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए.