INDvsSA: तीसरे टी-20 में दीपक चाहर की इस गलती से पलटा मैच, बीच मैदान कोहली भी हुए गुस्सा

तीसरे टी-20 में दीपक चाहर से एक ऐसी गलती हुई जो मैच पर पड़ी भारी। कप्तान कोहली भी हुए नाराज।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 बैंगलोर में खेला गया। जहां दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 विकटों से मात देकर सीरीज बराबर की। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में केवल 134 रन ही बनाये। टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी खराब रही। शिखर के 36 रन के अलावा कोई खिलाड़ी बड़ा स्कोर नही बना पाया। हालांकि गेंदबाजी के दौरान टीम इंडिया के दीपक चाहर ने एक ऐसा गलती की जिससे मैच पलट गया।

दरसल 5.2 ओवर की गेंद कर रहे दीपक चाहर के सामने स्ट्राइक पर हेंड्रिकस मौजूद थे। गेंद हेंड्रिकस के पैड पर लगी और दीपक चाहर ने LBW की अपील की। अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया। लेकिन दीपक चाहर ने कोहली से DRS लेने की अपील की। जब रि-प्ले में इसे देखा गया तो गेंद विकटों को मिस कर रही थी। साथ ही में टीम इंडिया अपना इक्लोत्ता रिव्यु गवां चूकी थी। उसके बाद वाशिंगटन सुंदर की 6.4 ओवर की गेंद डी कॉक के सीधे पैड पर लगी लकिन फिर अंपायर ने नॉट-आउट दिया।

टीम इंडिया पूरी तरह सेहमत थी की डी कॉक आउट है। जब रि-प्ले मैं इसे देखा गया तो दी कॉक सच में आउट थे। लेकिन टीम इंडिया अपना DRS गवां चुकी थी। जिस वजह से वो रिव्यू ना कर सकी। उस समय डी कॉक 28 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। ये जीवानंद टीम इंडिया पर भारी पड़ा। क्योंकि डी कॉक ने इस मैच में नाबाद 79 रन बनाए। साथ ही में मैच भी जिताया। इसके बाद मैदान में विराट कोहली उस DRS रिव्यु को याद करके गुस्सा करने लगे। उस समय अगर डी कॉक की विकेट मिल जाती तो शायद टीम इंडिया मैच में पकड़ बना सकती थी।