IPL में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को बैन करना चाहते हैं केएल राहुल, जानें पूरा माजरा

आईपीएल की फ्रैंचाइज़ी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में क्रिकेट दुनिया के बेहतरीन और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डि विलियर्स हैं। इन दोनों विस्फोटक बल्लेबाजों ने अपना खौफ विरोधी टीमों में इतना बनाया हुआ है कि वह आईपीएल से इन्हें बैन करना चाहते हैं। आईपीएल की बैंगलोर टीम में साल 2011 से कोहली और डिविलियर्स खेल रहे हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने ने कई बार अपनी टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच जिताया है। 

आईपीएल के 13वें सीजन में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं जिसमें पांच में जीत दर्ज कराई है। इन अहम जीतों के कारण इस साल आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाने के बहुत ही पास आरसीबी पहुंच गई है। बीते बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली में इंस्टाग्राम चैट हुई जिसमें मजाकिया तौर पर केएल राहुल ने कहा कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को आईपीएल के आयोजकों को बैन करना चाहिए। 

दरअसल कोहली ने केएल राहुल से सवाल किया था कि टी20 आईपीएल में वह क्या बदलाव करना चाहते हैं। जिसपर उन्होंने यह जवाब दिया था।  इस दौरान केएल राहुल ने कहा, सबसे पहले, मुझे लगता है कि मैं आईपीएल से कहूंगा कि वह आपको और एबी डिविलियर्स को अगले साल के लिए बैन कर दे। एक बार आप रनों के एक खास मुकाम तक पहुंच जाएं उसके बाद, लोगों को कहना चाहिए, बस हो गया। एक बार आपने 5000 रन बना लिए, तो बहुत हैं। अब आप लोगों को अन्य खिलाड़ियों को काम करने देना चाहिए।

इस साल आईपीएल में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और अपनी टीम की जीत की नींव को मजबूत करते जा रहे हैं। दर्शकों को भी इस साल इनका यह धमाल बहुत पसंद आ रहा है। गुरुवार 15 अक्टूबर यानी आज किंग्स इलेवन पंजाब  और रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के बीच में होना है। 

हालांकि अंकतालिका में पंजाब की टीम सबसे आखिरी में है। अगर पंजाब को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो अगले सभी मैचों में जीत दर्ज करानी होगी। वहीं आरसीबी इस समय बहुत मजबूत स्थिति में है और इन्हें हाराना आसान नहीं है।