IPL विवाद : अपने गुस्से के कारण 11 करोड़ को लात मारी इस खिलाड़ी ने, जानिए और भी विवाद

2020 में विवादों में रहे ये 5 खिलाड़ी, गुस्से में एक ने छोड़ दिए 11 करोड़ रूपये 1

साल 2020 में बहुत कुछ ऐसा हुआ, जो आज तक ना कभी हुआ और ना ही कभी दोबारा होना चाहिए। मार्च से भारत में आए कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में बंदी हो गई, जिससे खेल जगत भी अछूता नहीं रहा और इतिहास में पहली बार लगभग 6 महीनों तक क्रिकेट पर विराम लग गया।

मगर फिर क्रिकेट की मैदान पर वापसी हो चुकी है और एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिले हैं। साल 2020 में कई बड़े इवेंट्स को टाला गया, तो वहीं कुछ इवेंट्स को एड़ी चोटी का जोड़ लगाकर आयोजित किया गया।

जाहिर है यदि खेल होंगे, तो खिलाड़ी विवाद में भी आएंगे। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, तो साल 2020 में काफी विवाद में रहे।

साल 2020 में विवाद में रहे ये 5 खिलाड़ी

1- सुरेश रैना

सुरेश रैना

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने उस वक्त फैंस को हैरान कर दिया, जब उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया और चेन्नई सुपर किंग्स का साथ छोड़कर यूएई से भारत लौट गए।

इसके बाद फिर रैना लगातार विवादों से घिरे रहे। खबरों की मानें तो रैना ने आईपीएल से नाम वापस इसलिए लिया था, क्योंकि टीम के 12 खिलाड़ियों को एक साथ कोरोना पॉजिटिव आया था और साथ ही कमरे को लेकर भी टीम मैनेजमेंट के साथ कोई मनमुटाव था।

हालांकि रैना ने अपनी तरफ से ये साफ किया कि वह वापस लौटकर आए, क्योंकि उनक परिवार को उनकी जरुरत थी। मगर जिस तरह से आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स का हाल हुआ, उसका कारण कहीं ना कहीं फैंस रैना को मानते हैं और वह काफी वक्त तक सोशल मीडिया पर विवादों से घिरे रहे।

2- रोहित शर्मा का चयन

Harsha Bhogle-rohit

टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा को आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ लीग मैच खेलते वक्त इंजरी का सामना करना पड़ा, जिसके चलते उन्होंने कुछ मैच मिस भी किए। मगर फिर वह ठीक होकर टीम से जुड़े और वह आखिरी तीन मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे।

वहीं दूसरी तरफ जब टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का चयन किया, तो किसी भी फॉर्मेट में रोहित का नाम ना देखकर हर कोई दंग रह गया। इसके लिए बीसीसीआई ने उनकी फिटनेस का हवाला दिया और कहा कि यदि वह फिट हो जाते हैं, तो टेस्ट सीरीज में शामिल होंगे।

लेकिन ये बात किसी को समझ नहीं आ रही थी कि जब रोहित फिट होकर आईपीएल में खेल सकते हैं और लंबे-लंबे छक्के भी लगा रहे हैं, तो भला चयनकर्ता उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्यों नहीं चुन रहे हैं। रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जगह ना मिलने वाली बात लंबे वक्त तक विवाद में रही।

3- सुनील गावस्कर

2020 में विवादों में रहे ये 5 खिलाड़ी, गुस्से में एक ने छोड़ दिए 11 करोड़ रूपये 2

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर का नाम इस लिस्ट में देखकर यकीनन आपको हैरानी हुई होगी। मगर आईपीएल 2020 में गावस्कर कुछ ऐसा कह दिया था, जिसके कारण उन्हें काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था।

किंग्स इसेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल मैच के दौरान लाइव कॉमेंट्री में भारत के दिग्गज बल्लेबाज रहे सुनील गावसकर के एक कॉमेंट से विवाद खड़ा हो गया। इसके बाद गावसकर को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा, जिसके बाद अनुष्का भी जवाब दिया।

दरअसल,गावसकर ने लाइव कॉमेंट्री के दौरान कह दिया था कि विराट ने लॉकडाउन में बस अनुष्का शर्मा की गेंदबाजी का सामना किया। इस बयान पर काफी विवाद हुआ।

बाद में गावस्कर ने सफाई पेश करते हुए ये भी कहा था कि उन्होंने सिर्फ विराट की प्रैक्टिस पर सवाल उठाए थे, अनुष्का पर टिप्पणी नहीं की थी और ना ही उन्हें विराट के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया था। मगर आईपीएल के दौरान इसने काफी तूल पकड़ा था।

4- जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर

कोरोना वायरस के चलते रुके क्रिकेट ने जब मैदान पर वापसी की, तब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, इंग्लैंड दौरे पर गई। जहां, बायो-बबल वातावरण में पूरी सीरीज खेली गई। उस सीरीज के पहले मैच के बाद आर्चर ने प्रोटोकॉल तोड़े और वह बायो बबल से बाहर चले गए थे।

आर्चर पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने बायो बबल के प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। इसके चलते उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर बैठना पड़ा था। हालांकि आर्चर को अपनी गलती का पछतावा हुआ था और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए गलती को स्वीकार कर माफी भी मांगी थी।

जैव बबल के नियम को तोड़ने के लिए आर्चर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। इसलिए वह साल 2020 में क्रिकेट के लौटने के बाद विवादों से घिरे रहे।

5- सूर्यकुमार यादव- विराट कोहली

2020 में विवादों में रहे ये 5 खिलाड़ी, गुस्से में एक ने छोड़ दिए 11 करोड़ रूपये 2

मुंबई इंडियंस के मैच जिताऊ खिलाड़ी सूर्यकुमार वैसे तो अपने बल्ले की आक्रामकता के लिए जाने जाते हैं। मगर आईपीएल 2020 में वह भी विवादों के घेरे में आ गए और वो भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के साथ।

असल में आरसीबी व मुंबई के मैच में विराट कोहली अपनी इस आदत के लिए जाने जाते हैं कि वह अंतरराष्‍ट्रीय व अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों को स्‍लेजिंग करने में पीछे नहीं रहते। अनकैप्‍ड बल्‍लेबाज ने कप्‍तान की तरफ देखा और दोनों लंबे समय तक एक-दूसरे को घूरते रहे। यह घटना काफी सुर्खियों में रही। सूर्यकुमार यादव ने खुलासा किया कि वह काफी दबाव में थे और जाते वक्त उन्होंने विराट से बोला- ‘क्या हुआ सब ठीक तो है ना’

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के बीच हुई इस गर्मागर्मी को सोशल मीडिया पर काफी तूल दिया गया था, जिसके चलते इसने एक विवाद का रूप ले लिया। हालांकि बाद में मुंबईकर ने खुलासा किया था कि पारी के बाद खुद विराट ने पास आकर उनकी पारी की तारीफ की थी।