KBC: यदि आप हैं क्रिकेट के सच्चे फैन, तो ही दे पाएंगे इस खतरनाक सवाल का जवाब

अमिताभ के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ने इस सीज़न की शुरुआत से ही अच्छी टीआरपी हासिल की है। बच्चन साहब अपने मज़ाकिया अंदाज़ से माहौल को जादुई बना देते हैं। 11वां सीज़न 23 नवंबर को ख़तम होने वाला है।

इसीलिए अमिताभ ने लगातार 12 घंटे की शूटिंग करके 1 दिन में 3 एपिसोड्स पूरे कर लिए हैं, इसकी जानकारी शो के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ बसु ने ट्विटर के ज़रिए दी है। हाल ही में शो में बिहार के ‘अजीत कुमार’ आए, उन्होनें बहुत ही सूझ-बूझ के साथ खेल खेला और इस सीज़न में 1 करोड़ रूपए की भारीभरकम धनराशि जीतने वाले चौथे कंटेस्टेंट बन गए।

उन्होनें 7 करोड़ के प्रश्न पर खेल क्विट कर दिया क्योंकि उनके सामने ऐसा सवाल आ गया था जिसका जवाब सिर्फ क्रिकेट के सच्चे फैंस ही दे सकते हैं। सवाल था-“एक ही दिन में दो अलग-अलग टी-20 इंटरनेशनल मैच में दो अर्धशतक लगाने वाला पहला क्रिकेटर कौन है?”।

ऑप्शंस में नवरोज मंगल, मोहम्मद हफीज़, मोहम्मद शाहज़ाद और शाकिब अल हसन का नाम था। क्विट करने के बाद अजीत ने नवरोज मंगल को चुना जबकि सही जवाब ‘मोहम्मद शाहज़ाद’ था। 7 करोड़ के इस कठिन सवाल ने अजीत की विकेट उड़ा दी और उन्हें 1 करोड़ में संतोष करना पड़ा।

मीडिया से बातचीत करते हुए हाजीपुर के अजीत ने कहा कि वह इन पैसों का इस्तेमाल अपने परिवार के जीवन को बेहतर बनाने के लिए और ज़रूरतमंदों की सहायता करने में करेंगे।