Mi का फोन इस्तेमाल करने वालों के लिए आई बुरी खबर, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

वर्तमान समय में चीनी स्मार्टफोन कंपनियों का भारतीय फोन बाजार में बोलबाला है. इस समय करीब 1 दर्जन से अधिक चीनी कंपनियां भारत में अपने फोन बेच रही हैं. इसमें शाओमी सबसे लोकप्रिय कंपनी के रूप में स्थापित है. अगर आप भी शाओमी के फोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर आई है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. चलिए जानते हैं आखिर वह बुरी खबर क्या है.

आई बुरी खबर

दरअसल, इन दिनों चीन में कोरोना वायरस का कहर बरस रहा है. जिसके चलते चीन से अन्य देशों में आगमन और प्रस्थान पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. जिसके चलते शाओमी कंपनी के फोन के पार्ट्स भारत में नहीं आ पा रहे हैं. और इस कारण अब इन फोन की मरम्मत 300% तक महंगी हो सकती है. ख़बरों की माने तो भारतीय बाजार में चीनी मोबाइल के पार्ट्स को महंगा कर दिया गया है.
बात करें शाओमी के फोन की डिस्प्ले की तो पहले इसके लिए करीब 1200 रुपये चुकाने पड़ते थे. लेकिन अब इसके लिए 2000 रुपये तक चुकाने पड़ेंगे. इसके अलावा अगर फोन की टच खराब है तो उसके लिए तीन गुना ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे. चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस के कारण आगमन और प्रस्थान को रोक दिया गया है.
राजधानी में करीब 1 हजार दुकानें फोन रिपेयरिंग का कार्य करती हैं. बता दें कि यहां से कुछ वव्यापारी हर 10 से 15 दिनों में एक बार चीन जाते हैं, और फोन पार्ट्स लाते हैं. लेकिन पिछले 1 महीने से कोई भी व्यापारी चीन नहीं गया है जिसके चलते मोबाइल पार्ट्स 300 फीसदी तक महंगे हो गये हैं. इसके अलावा लैपटॉप और कंप्यूटर के पार्ट्स भी महंगे हो गए हैं.