NZvPAK:  केन विलियमसन का दोहरा शतक, एक साथ 14 दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ा

NZvPAK:  केन विलियमसन का दोहरा शतक, एक साथ 14 दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ा
NZvPAK:  केन विलियमसन का दोहरा शतक, एक साथ 14 दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ा

NZ vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में केन विलियमसन (Kane Williamson) ने 238 रन की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान विलियमसन ने 364 गेंद का सामना किया. विलियमसन ने 238 रन की मैराथन पारी के दौरान 28 चौके जमाए. विलियमसन का टेस्ट करियर में यह चौथा दोहरा शतक है. टेस्ट क्रिकेट में विलियमसन ने 4 दोहरा शतक जमाकर न्यूजीलैंड के बैंडन मैक्कुलम की बराबरी कर ली है. मैक्कुलम ने भी टेस्ट में 4 दोहरा शतक जमाए थे. इसके अलावा अपनी दोहरा शतकीय पारी के दौरान विलियमसन ने 7000 टेस्ट रन भी पूरे किए. न्यूजीलैंड की ओर से विलियमसन टेस्ट में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विलियमसन ने टेस्ट करियर के 83वें टेस्ट में 7000 रन पूरे किए. 

14 बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे
केन विलियमसन ने (Kane Williamson) ने टेस्ट करियर में चौथा दोहरा शतक जमाकर 14 बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है. विलियमसन अब टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ, चेतेश्वर पुजारा, जो रूट, अजहर अली, रॉस टेलर, क्रिस गेल, गैरी कर्स्टन, विवियन रिचर्ड्स, स्टीफन फ्लेमिंग, मुशफिकुर रहीम, बॉब सिंपसन, केविन पीटरसन, जस्टिन लेंगर और सनथ जयसूर्या जैसे बल्लेबाजों से आगे निकल आए हैं. इन बल्लेबाजों ने अपने टेस्ट करियर में 3 बार दोहरा शतक जमाने का कमाल किया था. 

इन बल्लेबाजों की विलियमसन ने की बराबरी
कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टेस्ट में चौथा दोहरा शतक जमाकर 9 बल्लेबाजों की बराबरी कर ली है. टेस्ट में 4 दोहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाज सुनील गावस्कर, ब्रैंडन मैक्कुलम, जहीर अब्बास, माइकल क्लार्क, हाशिम अमला, ग्रेग चैपल, मोहम्मद यूसुफ, गॉर्डन ग्रीनिज और लेन हटन हैं. 

टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक
टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जमाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन के नाम है. बैडमैन ने अपने टेस्ट करियर में 12 दोहरा शतक जमाए हैं, श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम 11 दोहरा शतक दर्ज है. ब्रायन लारा ने 9 दोहरा शतक अपने टेस्ट करियर में जमाए थे. विराट कोहली, वॉली हैमंड और महेला जयवर्धने के खाते में 7 दोहरा शतक दर्ज है. कोहली के पास ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है. कोहली के अलावा तेंदुलकर और सहवाग ने 6-6 दोहरा शतक लगाए हैं तो वहीं राहुल द्रविड़ के नाम 5 दोहरा शतक जमाने का रिकॉर्ड है.