Seltos की सफलता के बाद Kia Carnival होगी भारत में लॉन्च, Innova Crysta को देगी टक्कर

Seltos की सफलता के बाद Kia Carnival होगी भारत में लॉन्च, Innova Crysta को देगी टक्कर

Kia Motors ने 22 अगस्त को भारत में सेल्टॉस ( Kia Seltos ) को भारत में लॉन्च किया था जो एक कॉम्पैक्ट SUV है। इसे भारत में काफी पसंद किया गया है। इस कार की अपार सफलता के बाद अब किआ जल्द एक एमपीवी भारत में लॉन्च करने वाली है जिसका नाम Carnival MPV है, आपको बता दें कि ये एमपीवी भारत में पहले से मौजूद टोयोटा इनोवा क्रिस्टा ( Toyota Innova Crysta ) को कड़ी टक्कर देगी। तो चलिए जानते हैं किन खासियतों से लैस है Kia की ये कार।

जानकारी के मुताबिक साल 2020 के ऑटो एक्सपो में इस कार को लॉन्च किया जा सकता है। साउथ कोरिया की कंपनी किआ ने साल 2018 के ऑटो एक्सपो में इस मल्टी पर्पज वेहिकल ( MPV ) को पेश किया था। आपको बता दें कि किआ कार्निवल को कई कुछ देशों में Sedona नाम से भी बेचा जाता है।

इंजन

ऐसा कहा जा रहा है कि भारत में कार्निवल को BS6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है जो 202 hp की मैक्सिमम पावर और 441 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ कार 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस की जाएगी।

फीचर्स

कार्निवल एमपीवी में UVO कनेक्टेड फीचर्स के साथ बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, दो सनरूफ, मेमरी फंक्शन्स के साथ पावर-अजस्टेबल ड्राइवर सीट, ट्रिपल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और रियर सीट पैसेंजर्स के लिए इंटरटेनमेंट पैकेज के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन जैसे फीचर्स होंगे। सेफ्टी के लिए इसमें 4-एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, इलेक्टॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही कार में एयर कंडीशनर एयर प्यूरीफायर भी दिया जा सकता है जैसा किआ सेल्टॉस में दिया गया है।

कीमत

किआ कार्निवल की कीमत भारत में 20 से 25 लाख रुपये के बीच हो सकती है। फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर किसी भी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है।