Tata Harrier की कम बिक्री की ये है वजह, MG Hector पड़ रही सब पर भारी

Tata Harrier deliveryKia Seltos और S-Presso दोनों ही कारें पहली बार सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों की फेहरिस्त में शामिल हुई हैं। वहीं मारुति की S-Presso ने मारूति की ही सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा को भी पीछे छोड़ा दिया है। उधर, MG Hector ने इस सेक्टर की बादशाह रह चुकी बाकी गाड़ियों को बिक्री के मामले में पछाड़ दिया है।

हेक्टर की 3,536 यूनिट्स बिकीं

हेक्टर को जुलाई 2019 में लॉन्च किया गया था, वहीं अक्टूबर 2019 के बिक्री के आंकड़ों के मुताबिक एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर, जीप कंपास और महिंद्रा XUV500 पर भारी पड़ी है। एम हेक्टर ने अक्टूबर 2019 में 3,536 यूनिट्स की बिक्री की थी। अकेले धनतेरस पर ही एमजी ने एक दिन में ही 700 से ज्यादा गाड़ियों की डिलीवरी की थी।

दूसरे नंबर पर रही महिंद्रा XUV500

एक गाड़ी के दम पर ही एमजी मोटर्स ने इस सेगमेंट में 50 फीसदी से ज्यादा की हिस्सेदारी हासिल कर ली है। दूसरे नंबर पर महिंद्रा एक्सयूवी 500 रही। महिंद्रा ने अपनी इस ‘ओल्ड इज गोल्ड’ एसयूवी की 1,378 यूनिट्स की बिक्री की। वहीं तीसरे नंबर पर टाटा हैरियर रही। हैरियर की 1,258 यूनिट्स की बिक्री हुई। हैरियर की जुलाई, अगस्त और सितंबर में हुई बिक्री की तुलना करें, तो अक्टूबर में बिक्री बढ़ी है।