TikTok से पैसे कैसे कमाऍं

Latestnews1: साथियों आपको पता है कि कुछ समय पहले तक वीडियोंं प्लेटफार्म का नाम लेते ही हमारे दिमाग में केवल यूट्यूब और फेसबुक जैसे बड़े नाम की आते थे लेकिन जैसे ही समय बदला है अब आपको विभिन्न प्रकार के वीडियो प्लेटफार्म मिल जाएंगे जैसे कि Tik-Tok, Like app और भी बहुत सारे वीडियो शेयरिंग एप्स अब मार्केट में पॉपुलर हो चुके हैं।

भी एक ऐसा ही प्लेटफार्म है जहां पर यूजर अपने क्रिएटिव वीडियो बनाकर लोगों के साथ शेयर कर सकता है। अब आप कहेंगे कि टिकटोक से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं क्योंकि टिकटोक का कोई भी ऐड प्लेटफार्म नहीं है जैसा कि यूट्यूब के पास है तो आपके इसी भ्रम को दूर करने के लिए यह आर्टिकल आपके लिए पर्याप्त है तो चलिए जानते हैं से पैसे कैसे कमाए

1. लाइव स्ट्रीमिंग करके

टिक टॉक के लाइव स्ट्रीमिंग फीचर को गो लाइव के नाम से जाना जाता है आपको टिक टॉक पर लाइव स्ट्रीमिंग करने के लिए कम से कम 1000 followers की जरूरत होगी। यदि आपके 1000 फॉलोअर्स नहीं है तो आप टिक टॉक पर लाइव स्ट्रीमिंग नहीं कर सकते।

जब आप लाइव स्ट्रीमिंग करेंगे तो आपके फॉलोवर्स आपको Coin गिफ्ट करते हैं यदि उन्हें वीडियो अच्छा लगता है, आपकी क्रिएटिविटी को यदि वह पसंद करते हैं तो आपको Coin गिफ्ट करते हैं जो आपके ऑनलाइन वॉलेट में स्टोर हो जाते हैं। आप जब चाहे तब उन Coins या पॉइंटस को रिडीम कर सकते हैं। आपको यह जरूर ध्यान रखना होगा कि यूजर आप हो तभी गिफ्ट करेगा जब उसे आपका वीडियो पसंद आएगा इसलिए व्यूवर का ध्यान रखना आपका काम है

2. मार्केटिंग के जरिये पैसे कमायें

यदि आप एक Pro TikToker हैं तो यह तरीका आपके लिए सबसे अच्छा है इसके अंतर्गत शर्त यही है कि आप अच्छे वीडियोस बनाते हैं और टिक टॉक पर आप की फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है। आपको बहुत से यूजर्स फॉलो करते हैं और आपके वीडियोस को लाइक करते हैं।

ऐसे में आप कंपनियों की नजर में आ जाते हैं और वह आपको अप्रोच करते हैं वह आपकी एक्टिविटीज को ध्यान में रखकर आपसे अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग करवाते हैं और इसके लिए वह आपको अच्छा खासा पैसा देते हैं आपको केवल अपने वीडियोस में उनके प्रोडक्ट को प्रमोट करना होता है।

आप अपने लेवल पर भी कंपनियों को अप्रोच कर सकते हैं। आप खुद के लिए एक प्रोफाइल बनाए उसमें सारी चीजें सही सही लिखकर आप कंपनियों को मेल करें। रिप्लाई ना आने पर आप हताश ना हों आप अलग अलग कंपनियों को मेल के जरिए अप्रोच करते रहें जिसे आपकी प्रोफाइल पसंद आएगी वो आपको रिप्लाई जरूर करेंगे। और सच्चाई ये है दोस्तो की जब हम 100 प्रोडेक्टस के लिए अप्रोच करेंगे तो केवल 10 का रिप्लाई आएगा लेकिन उन 10 में से आपको एक फेयर डील मिल सकती है। तो जीवन में हताश कभी ना हों ।

Selling कर के पैसा कमायें

यदि आप एक फेमस TikToker हो तो आप टिकटोक पर खुद का eCommerce स्टोर स्थापित कर Merchandise sell कर सकते है साथ ही साथ आप Affiliate Marketing भी शुरू कर सकते हैं। Merchandise sell करने के लिए आपको उन प्रोडेक्टस पर ज्यादा ध्यान देना है जिनका चलन आज कल ज्यादा है जैसे आप कुछ यूनिक टी.शर्ट ब्रांडस को रेफर कर सकते हैंं । बेहतर डील पाने और सेल्स को बढाने के लिए आपको discount आदि पर भी ध्यान देना होगा ।