XIAOMI लॉन्च करेगी दुनिया का पहला 108 MP पेंटा कैमरे वाला फोन

Xiaomi लॉन्च करेगी दुनिया का पहला 108 MP पेंटा कैमरे वाला फोन

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने पिछले दिनों नोट 8 सीरीज (Redmi Note 8) लॉन्च की थी. अब कंपनी की तरफ से Mi Note 10 लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है.

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने पिछले दिनों नोट 8 सीरीज (Redmi Note 8) लॉन्च की थी. अब कंपनी की तरफ से Mi Note 10 लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है. इस फोन का प्रो वर्जन पिछले दिनों थाईलैंड में सर्टिफाइड हुआ है. अब इस स्मार्टफोन के चीन से बाहर के बाजारों में भी लॉन्च होने की उम्मीद है. शाओमी की तरफ से इस फोन का पहला टीजर लॉन्च किया जा चुका है.

पहला 108 MP पेंटा कैमरा
कंपनी की तरफ से ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर फोन का टीजर पोस्ट किया गया है. इस टीजर से साफ पता चल रहा है कि कंपनी Mi Note 10 लॉन्च करने जा रही है. इससे यह भी पता चलता है कि फोन में दुनिया का पहला 108 MP का पेंटा कैमरा सेटअप दिया जाएगा.

Mi CC9 Pro में भी 108 MP कैमरा
हाल ही में यह सामने आया था कि शाओमी के Mi CC9 स्मार्टफोन में भी पेंटा कैमरा सेटअप दिया जाएगा. इस फोन का टीजर भी कंपनी ने हाल ही में अपने वीबो अकाउंट पर शेयर किया था.

Mi CC9 प्रो का इंटरनेशनल वेरिएंट
दोनों फोन के फीचर्स को देखते हुए कयास लगाया जा रहा है कि Mi Note 10 फोन Mi CC9 Pro का इंटरनेशनल वेरिएंट हो सकता है. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि दोनों फोन में प्रोसेसर का फर्क हो सकता है.

Xiaomi #First108MPPentaCam@Xiaomi

Introducing the world’s FIRST 108MP Penta Camera. A new era of smartphone cameras begins now! #MiNote10 #DareToDiscover

View image on Twitter

Mi CC9 Pro के फीचर्स
Mi CC9 Pro में 108 मेगापिक्सल का कैमरा शाओमी के Mi MIX Alpha स्मार्टफोन में आ रहा है. 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस होगा. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शाओमी Mi CC9 Pro स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर से पावर्ड होगा. यही प्रोसेसर Oppo Reno 2 में दिया गया है.